फुटबॉल को अंतराष्ट्रीय स्तर पर मिले पहचान :डॉ सुथरा

0

डॉ सुथरा के सझाव पर फीका अध्यक्ष ने की सराहना

देहरादून।डॉ वरुण सुथरा ने कहा है कि देश मे खेल कूद का गौरवशाली इतिहास रहा है। उभरते खिलाडी बेहतर प्रशिक्षण व प्रोत्साहन के जरिये भारत वर्ष में अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान पा चुके है। आज फुटबॉल के विस्तार की असीम संभावनाएं हैं। ये बात डॉ सुथरा ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।
अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकार और किस विश्वविद्यलाय के अंतर्राष्ट्रीय निदेशक, डॉ वरुण सुथरा देश के पहले ऐसे प्रतिभाशाली लोगो मे से एक है जिन्होने अपने अद्भुत व्यक्तित्व से देश और समाज में विशिष्ट पहचान बनाई और युवा पीढ़ी के बन गए प्रेणास्रोत।
डॉ वरुण सुथरा की प्रतिभा व लोकप्रियता से प्रभावित होकर मुख्य वक्ता और विशिष्ट अतिथि के रूप में उन्हें स्विजरलेंड की राजधानी बर्न में स्विस इंडो परलिमंट्री संगठन द्वारा आयोजित विशेष कार्यक्रम में आमन्त्रित किया गया । दिसंबर १ को फुटबॉल की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय संस्था फीफा के अध्यक्ष गियनी इन्फानटिनो के साथ मंच सांझा करने का अवसर मिला।

भरता में वर्ष 2022 में अंडर 17 महिला फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित होने जा रही है, इसी विषय को लेकर ये विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

डॉ सुथरा ने अपने वक्तव्य में किस विश्वविद्यालय में सफलतापूर्वक फुटबॉल प्रतियोगता आयोजित किए जाने की संभावनाओं का विस्तारपूर्वक विवरण दिया। उन्होंने बताया कि भारत में फुटबॉल के विस्तार की असीम संभावनाएं हैं, क्युकी लगभग 35 प्रतिशत जनसंख्या 15 से 24 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों की है।

इस अवसर पर बोलते हुए फीफा अध्यक्ष श्री इन्फानटिनो ने डॉ सुथरा का आभार प्रकट किया और कहा कि वो भविष्य भारत में होने वाली प्रतियोगिताओं को लेकर काफी उत्साहित हैं। भारत में योग्यता कि कोई कमी नहीं है और बेहतर प्रशिक्षण से बहुत अच्छे परीणाम आ सकते हैं।

डॉ सुथरा कई अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं के मनोनीत सदस्य हैं और एक जानेमाने बुद्धिजीवी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *