मूल निवास प्रमाण पत्र धारकों के लिये स्थायी निवास प्रमाण पत्र की आवश्यकता न होने के सम्बन्ध में स्पष्ट निर्देश

0

मूल निवास प्रमाण-पत्र धारकों को अब स्थाई निवास प्रमाणपत्र बनाने की बाध्यता नहीं होगी

देहरादून । राज्य में मूल निवास प्रमाण पत्र धारकों को स्थाई निवास प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए विभाग अब बाध्य नहीं कर पाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में सचिव विनोद सुमन की ओर से आज इस संबंध में आदेश जारी किए हैं कि उक्त आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए।
शासन के संज्ञान में यह तथ्य लाया गया था कि राज्य में सेवायोजन, शैक्षणिक संस्थाओं, प्रदेश में अन्य विभिन्न कार्यों हेतु उत्तराखण्ड के मूल निवास प्रमाण पत्र धारकों को सम्बन्धित विभागों, संस्थाओं व संस्थानों द्वारा स्थाई निवास प्रमाण पत्र प्रस्तुत किये जाने के लिए बाध्य किया जा रहा है, जबकि इस सम्बन्ध में सामान्य प्रशासन विभाग के शासनादेश 28 सितम्बर 2007 के द्वारा मूल निवास प्रमाण पत्र धारकों के लिये स्थायी निवास प्रमाण पत्र की आवश्यकता न होने के सम्बन्ध में स्पष्ट निर्देश पूर्व में ही दिये गये हैं। सचिव विनोद कुमार सुमन ने आज इस संबंध में आदेश जारी करते हुए बताया कि जिन प्रयोजनों के लिये स्थाई निवास प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, उन प्रयोजनों के लिये मूल निवास प्रमाण पत्र धारकों को स्थाई निवास प्रमाण पत्र प्रस्तुत किये जाने हेतु बाध्य न किया जाए। उन्होंने कहा कि उक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।
——————————————-
समीरा एग्रो एंड इंफ्रा का आईपीओ 21 दिसंबर को खुलेगा
देहरादून, आजखबर। समीरा एग्रो एंड इंफ्रा लिमिटेड, जो इनोवेशन और ग्रोथ का पर्याय है, इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के माध्यम से अपनी ऐतिहासिक यात्रा में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए तैयार है। पब्लिक मार्केट में कंपनी का आना न केवल एक फाइनेंशियल माइलस्टोन है, बल्कि इसके लचीलेपन, डाइवर्सफाइड बिजनेस एप्रोच और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का उदाहरण है। 21 दिसंबर से 27 दिसंबर, 2023 तक शेड्यूल, समीरा एग्रो का आईपीओ 180 रुपये प्रति शेयर का एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू है, जिसका अंकित मूल्य 10 रुपये प्रति शेयर है। विभिन्न स्तरों के इन्वेस्टर्स के लिए लॉट का आकार 800 शेयर्स पर तय किया गया है। कुल इश्यू का आकार 3,480,000 शेयर है, जो कुल मिलाकर 62.64 करोड़ रुपये है। आईपीओ एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध होगा, जो कंपनी के विकास पथ में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।
समीरा एग्रो एंड इंफ्रा लिमिटेड रियल एस्टेट डेवलपमेंट और एग्रीकल्चर के इंटरसेक्शन पर काम करती है, जो अपने इनवेस्टर्स को एक यूनिक वैल्यू प्रस्ताव पेश करती है। इन दो अलग लेकिन सिनर्जिस्टिक (सहक्रियात्मक) बिजनेस डोमेन में कंपनी का स्ट्रेटिजिक डाइवर्सफकैशन इसे बाजार में खास अवस्था में रखता है। 2021 में एक स्ट्रेटिजिक मूव के तहत, समीरा एग्रो ने कृषि वस्तुओं की प्रोसेसिंग, ड्रॉइंग (सुखाने), बिक्री, खरीद, मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्यूशन को शामिल करने के लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *