भजपा की नीतियों के खिलाफ कॉंग्रेस ने खोला मोर्चा

0

देहरादून। प्रदेश में भाजपा की नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कांग्रेस ने तय किया है कि अब वक्त आ गया है कि राज्य में भाजपा की जनविरोधी नीतियों का मुंह तोड़ जवाब दिया जाए।

महानगर कांग्रेस की आवश्यक वैठक के दौरान लालचन्द शर्मा ने कहा की जनविरोधी नीति के चलते आज प्रदेश व देश मे सरकार सत्ता पर काबिज है लोकतंत्र में झूठे वादे कर जनता को गुमराह गया और सत्ता मिलते ही सरकार व्यापारियों की गोद मे बैठ गई। आम नागरिक का जीवन जीना मुश्किल हो रखा है घर की रसोई से लेकर परिवार की हर जरूरत के सामान आम लोगो की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। रसोई गैस के दाम दुगने हो गए,दाल चावल सब्जी सब बेलगाम,महिलाये सुरक्षित नही सत्ताधारी पार्टी के नेता ही महिला उत्पीड़न में नित रिकॉर्ड बना रहे है। कॉंग्रेस सदैव देश की आम जनता की पार्टी रही देश की आम जनता के हित के लिए सदैव कार्यरत रही। बेघरों को सर पर छत की व्यवस्था कॉंग्रेस के समय हुई पर सत्ताधारी पार्टी मलिन बस्ती के लोगो से सिर्फ छल कर रही है उनको मालिकाना हक देना नही चाहती। आम जनता को सरकार के इस रवैये को समझना होगा और इस प्रदेश में भजपा की सरकार नही बनने देना होगा।
महानगर महामंत्री अरुण कुमार शर्मा ने कहा की जनता को अब अपने अधिकारों के लिए जागरूक होना होगा। आजकल अपनी बात कहने का सबसे मजबूत साधन सोशल मीडिया है यदि आपकी बात कोई अधिकारी , नेता या सत्ताधारी पार्टी नही सुनती तो आप उसे सोशल मीडिया के माध्यम से जनता की आवाज बनाये। सताधारी पार्टी सत्ता के मद में देश की आम जनता को भुला चुकी है एक देश एक टैक्स का नारा देने वाले रसोई गैस ,पेट्रोल व डीज़ल पर दमनकारी टैक्स वसूल रहे है उत्तराखंड में ही पेट्रोल पर प्रदेश सरकार 19 रुपये वेट वसूल रही है केंद्र के टैक्स लगा 52 रुपये से ज्यादा पेट्रोल पर टैक्स की लूट देश मे हो रही है पेट्रोल की कीमत से ज्यादा टैक्स वसूल देश की सबसे बड़ी लूट आज देश मे है। कुछ व्यापारियों को लाभ देने के लिए देश की आम जनता को लूटा जा रहा है । बिधानसभा का चुनावी वर्ष आरम्भ हो गया है 2022 के आरम्भ में प्रदेश में विधानसभा चुनाव है जनता को पांच साल के लिए पुनः अपना भविष्य तय करना है जागरूक बने बहुत से बरसाती मेंढक नेता व व्यापारी नेता जनता को भ्रमित कर जनता के भविष्य से खिलवाड़ करने चुनावी मैदान में आएंगे कुछ नेता तो चुनाव को अवसर मान अपनी तिजोरियां भरने के लिए चुनाव लड़ते है न तो ऐसे नेताओं को अपने सम्मान की चिंता है और न ही जनता की। कॉंग्रेस पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओ का भी कर्तव्य है की घर घर जाकर जनता को जागरूक करे। उत्तराखंड महिला कॉंग्रेस कमेटी की नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री रुचि शर्मा का स्वागत व सम्मान किया गया।
सभा में उपस्थित सभी लोगो को तुलसी व अन्य पौधे वितरित कर प्रकृति का संरक्षण करने का आह्वान किया गया।
आज की सभा मे वार्ड 44 के कार्यकारी अध्यक्ष मदन मोहन के साथ सुमित रंजन, वासु, चंद्रशेखर, नरेश, चंद्रमोहन,शुभम,मनीष,सुनील,इंद्रेश,रजत,पूजा राठौर,किरण,बीना नेगी,श्यामा बक्शी, ऋतु, पद्मा, दीप्ती,मोनिका,मधु,रीना,मीता,सुमन,पूजा,वसुधा,रचना,अनिल आनंद,राजू,मुन्नालाल,मधुसूदन सुंदरिया,उमेश कौशिक,इंदरपाल आदि सम्मलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *