केदारनाथ त्रासदी से राज्य की जनता ले सबक: सतपाल महाराज

0

महाराज ने केदारनाथ त्रासदी के पीड़ित परिवार का दर्द किया बयां

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन,सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि हमे केदारनाथ की त्रासदी से सबक लेना चाहिए ताकि फिर से  वो तबाही का मंजर ना देखना पड़े। अनावश्यक रूप से प्रकृति के दोहन से बचना चाहिए।

प्रदेश के पर्यटन एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को अपने सुभाष रोड स्थित कैंप कार्यालय पर उत्तराखंड के केदारनाथ समेत पर्वतीय जिलों में आठ साल पहले 16 जून 2013 हुई भीषण आपदा में  हजारों लोग की मौत पर अपना दुख प्रकट करते हुए उनकी बरसी पर  परिजनों के प्रति सहानुभूति प्रकट की।

पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि 8 साल पूर्व भीषण आपदा में केदारनाथ एवं उसके आसपास भारी तबाही का मंजर देखने को मिला था। इस दौरान जान माल का भारी नुकसान हुआ आपदा में हजारों लोग हताहत हुए आज केदारनाथ आपदा की आठवीं बरसी है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों ने अपनों को खोया था उनके परिजनों के प्रति हमेशा मेरी सहानुभूति रहेगी।

पर्यटन मंत्री श्री महाराज ने कहा कि आपदा के बाद से ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में केदारपुरी को संवारने के साथ साथ पुनर्निर्माण कार्यों पर विचार मंथन किया है।

उन्होने कहा कि 16 जून 2013 में आई आपदा ने केदारनाथ में भारी तबाही मचाई थी। जलप्रलय के खौफ ने घाटी के सैकड़ों परिवारों को मैदानों में पलायन करने पर मजबूर कर दिया था। इस हृदय विदारक त्रासदी से हमें सबक लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *