राजनीतिक व्यवस्था के हिमायती थे बाबा साहब

0

संविधान निर्माता, भीमराव अम्बेडकर जयंती पर महासंघ ने किया श्रद्धासुमन अर्पित

भीमराव अम्बेडकर भारत के आधुनिक निर्माताओं में से एक माने जाते हैं। उनके विचार व सिद्धांत भारतीय राजनीति के लिए हमेशा से प्रासंगिक रहे हैं। दरअसल वे एक ऐसी राजनीतिक व्यवस्था के हिमायती थे,

जिसमें राज्य सभी को समान राजनीतिक अवसर दे तथा धर्म, जाति, रंग तथा लिंग आदि के आधार पर भेदभाव न किया जाए। उनका यह राजनीतिक दर्शन व्यक्ति और समाज के परस्पर संबंधों पर बल देता है।
आज उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ ने घण्टाघर स्थित अम्बेडकर पार्क में भारत रत्न बोधिसत्व संविधान निर्माता सिंबल ऑफ नॉलेज डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जी के 130 वें जन्मोत्सव पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर महासंघ की टीम ने सँयुक्त रूप से संकल्प लिया कि वे देश की ऐसी महान प्रतिभा के विचारों आदर्शो के प्रति लोगो को अपने समाचार पत्रों व न्यूज पोर्टल के माध्यम से लोगो मे जागरुकता लाने का कार्य करेगी। इस अवसर पर महासंघ के वरिष्ठ सदस्य नरेश रोहिला प्रदेश सचिव सुभाष कुमार ने महासंघ की जिला कार्यकारणी को बधाई देते हुए देश की प्रतिभाओं को स्मरण करते हुए इस प्रकार के कार्यक्रम किये जाने की प्रशंसा की। इस अवसर पर प्रदेश कोषाध्यक्ष दीपक गुसाईं, जिला अध्यक्ष राजीव मैथ्यू, जिला महामंत्री राकेश शर्मा, उपाध्यक्ष राकेश भट्ट,राजू वर्मा,पंकज अग्रवाल व अन्य कई साथीगण माजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *