महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लें युवा पीढ़ी: अमीलाल

0

बलबीर रोड बस्ती ने मनाया 72 वां गणतन्त्र दिवस

देहरादून । 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नई बस्ती बलबीर रोड में सद्भावना कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि एवं राज्य मंत्री अमीलाल ने ध्वजारोहण करते हुए मलिन बस्तियों के विकास व गरीब होनहार, मेधावी बच्चो के उज्जवल भविष्य को साकार करने हेतु अपना योगदान देने का संकल्प लिया।
उन्होंने कहा कि हमे सविंधान के मूलभूत आदर्शों के सम्मान व उनकी रक्षा हेतु समर्पित रूप से कार्य करना होगा। हमे उन महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश व समाज के लिए समर्पित कर दिया। ऐसे महापुरषो के आदर्शो पर चल कर ही हम अपना जीवन बेहतर बना सकते है। श्री अमीलाल ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबडेकर व स्वामी विवेकानंद जैसे महापुरुषों का जीवन सरल नही था इन्हें भी दूसरे मुल्क मे जाकर उच्च शिक्ष प्राप्त करनी पड़ी थी परन्तु अब ऐसा नही है क्योकि अपने देश मे शिक्षा का अभूतपूर्व भंडार है। उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियों को लेकर सरकार कई योजनाएं चला रही है। परन्तु सही मायनों में मलिन बस्तियों का भविष्य तब ही साकार हो सकता है जब प्रत्येक बच्चा शिक्षा के महत्व को जानेगा। क्योंकि शिक्षा नही तो कुछ भी नही। मलिन बस्ती बलबीर रोड में हुए सद्भावना कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए राज्य मंत्री अमीलाल ने कार्यक्रम के संचालक एवं वरिष्ठ समाजसेवी अशोक बहोते को भविष्य में इस प्रकार के आयोजन कराए जाने का आह्वान किया।इस मौके पर कार्यक्रम के संचालक अशोक बहोते ने मंच पर बैठे सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें मलिन बस्ती बलबीर रोड की समस्याओं व उनके पहलुओं से रूबरू कराया। श्री बहोते ने मुख्य अतिथि से मांग की है कि बलबीर रोड के प्रांगण में जीर्ण-शीर्ण हालत में बने सामुदायिक भवन की मरम्मत के साथ सभागार भवन बनाये जाए । कार्यक्रम में मृतक सन्तराम के आश्रितों को मुआवजा दिलाये जाने सम्बन्धी मामले से राज्यमंत्री को अवगत कराया। इस अवसर पर युवा नेता विजय कुमार ने कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए गणतंत्र दिवस के विषय मे जानकारी देते हुए युवाओं को जागरूक किया।
मंच पर बैठे अतिथियों में , बाल्मीकि सेना की महिला उपाध्यक्षा कृष्णा देवी , प्रधान ओम प्रकाश,साकेत बाल्मीकि,शाखा प्रधान तेजपाल सिंह आदि ने अपने विचार रखे। उपस्थित लोगो मे दीपक कुमार,अंकित कुमार (डोईवाला),सनी कुमार,राजेश कुमार बहोते, सोमा देवी,किशोर कुमार घाघट,अंकित कुमार( जेन्तुन वाला),नितिन चौहान, अंकुश कुमार, बंटी कुमार, अंकित सेलवान बुद्धेव सिंह केसला आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *