राज्य में एक्सपो को मिले प्रोत्साहन -महाराज

0

हरिद्वार में तीन दिवसीय इण्डियन डवलपमेन्ट एक्सपो का शुभारंभ

हरिद्वार। प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि देश मे प्रतिस्पर्धाओं को देखते हुए व प्रदेश के विकास के लिए लोगो मे आधुनिक तकनीकी के साथ देश की संस्कृति व खाननपान के विषय मे जागरूक होना बहुत आवश्यक है । उन्होंने कहा कि एक्सपो प्रदेश के क्षेत्रों में जागरकता ला सकता है इसके आयोजन को प्रोत्साहन मिलते रहना चाहिए।

श्री सतपाल महाराज ने आज प्रेमनगर आश्रम में तीन दिवसीय इण्डियन डवलपमेन्ट एक्सपो 2020 का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।
प्रेमनगर आश्रम में आयोजित इस तीन दिवसीय इण्डियन डवलपमेन्ट एक्सपो 2020 के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश के पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोविड नियमों का पालन करते हुए इस प्रकार के एक्सपो को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किये जायें।
पर्यटन मंत्री श्री महाराज ने कहा कि एक्सपो के माध्यम से प्रदेश के लोगों को नई नई तकनीकी और उत्पादों के विषय में जानकारी प्राप्त होती है। जिससे हमें बहुत कुछ सिखने को मिलता है।
इस मौके पर श्री सतपाल महाराज ने रानीपुर विधायक श्री आदेश चौहान ने साथ एक्सपो में लगे पर्यटन, रेलवे, खादी ग्रामोद्योग, उद्यान, मत्स्य, मण्डी समिति, भेषज विकास ईकाई सहित अनेक विभागों एवं निजी कंपनियों के स्टॉलों का निरिक्षण भी किया। निरिक्षण के दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री जयपाल सहित एक्सपो के आयोजक भी मौजूद थे।
*पीडित परिवार से मिले महाराज*
इसके पश्चात श्री सतपाल महाराज उस मासूम नाबालिग के घर भी गये जिसकी हाल ही दुराचार के बाद हत्या कर दी गई थी।
हरिद्वार में मासूम के साथ रेप और फिर हत्या के मामले को गंभीरता से लेने की स्थानीय प्रशासन को हिदायत देते हुए आज प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज ने मृतक नाबालिग के परिजनों से उनके निवास पर जाकर भेंट कर पीडित परिवार को भरोसा दिलाया कि उन्हें न्याय अवश्य मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *