तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे मनीष सिसोदिया : कांग्रेस बीजेपी पर साधा निशाना

0

दोनों दलों ने किया सिर्फ अपना विकास : आप

नानकमत्ता/उधमसिंह नगर। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज अपने तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे जहां पहले खटीमा गए जहां उन्होंने शहीद स्थल पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने मिशन की शुरुवात की। इसके बाद वो आप प्रत्याशी एसएस कलेर के पक्ष में खटीमा बाजार में पहुंचे और डोर टू डोर जाकर जनसंपर्क किया। उन्होंने जन संपर्क करते हुए बाजार में मौजूद सभी दुकानदारों को आम आदमी पार्टी की गारंटी के पर्चे बांटे और उन्हें बदलाव के लिए आम आदमी को वोट देने की अपील भी की। इस बीच वहां से डोर टू डोर जनसम्पर्क करते हुए वे नानकमत्ता पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।

नानकमत्ता में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज नानकमत्ता पहुंचकर मुझे पूरा यकीन है कि यहां के युवाओं का जोश देखकर हमारी जीत पक्की है। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए 4 दिन बचे हैं इन 4 दिनों में अपना जोश बरकरार रखें ताकि हम सीट जीतने के साथ सरकार भी बना सके।इस दौरान कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि दोनों ही दल वोट मांग रहे हैं ,लेकिन इनको सिर्फ प्रदेश के संसाधनों को लूटने के लिए वोट चाहिए और आज तक इन्होंने प्रदेश को लूटने का काम किया है। इन दोनों ने रोजगार नहीं दिए और अब रोजगार छीनने के लिए यह वोट मांग रहे हैं। दोनों ही दलों को कोई काम नहीं करना ,क्योंकि 10 10 साल जनता ने दोनों को मौका दिया लेकिन यहां के स्कूलों को खंडहर बना कर रखा है । इन लोगों के एजेंडे में शिक्षा नहीं है सिर्फ आम आदमी पार्टी है जो स्कूल बनाने की बात कर रही हो। हमारी सरकार में किसी भी नौजवान को प्रदेश से बाहर पढ़ने और रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा यह हमारा जनता से वादा है।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बीजेपी ने 5000 स्कूल उत्तराखंड में बंद कराने का काम किया है लेकिन हमारी पार्टी सभी स्कूलों का उच्चीकरण और कायाकल्प करने का काम करेगी। उन्होंने आगे कहा कि यहां के अस्पतालों के हालात बहुत बुरे हैं अगर किसी की तबीयत खराब हो जाए तो सभी का इलाज दिल्ली में होता है। लेकिन हमारा आपसे वादा है कि हम यहां पर अच्छे अस्पताल बना कर दिखाएंगे। प्रदेश में बिजली के बिल से लोग हलकान हैं ,लेकिन हमारी पार्टी सत्ता में आते ही 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी और उसका बिल जीरो आएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों को अब एक ईमानदार विकल्प मिल चुका है जो काम करने की राजनीति करते हैं और वह है आम आदमी पार्टी। उन्होंने कहा कि 2013 में अरविंद केजरीवाल जी को दिल्ली की जनता ने पहली बार मौका दिया और उसके बाद से लगातार आम आदमी पार्टी की सत्ता दिल्ली में है ,क्योंकि हमने वहां पर सभी वादे पूरे करें हैं। उन्हें बीजेपी को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर बीजेपी के नेता जनता से कहा कि हमने काम किया हम को वोट दें तो कोई भी लोग इन को वोट नहीं देंगे। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी ने अपने काम के नाम पर वोट मांगे और जनता ने हमको काम के नाम पर ही वोट दिया। उन्होंने कहा कि अब चुनावी मैदान में कांग्रेस नहीं है और चुनाव में बीजेपी और आम आदमी पार्टी का सीधा मुकाबला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को वोट देने का मतलब सबसे बड़ी भूल होगी और आम आदमी पार्टी को वोट देने का मतलब स्कूल ,स्वास्थ्य, रोजगार सब ठीक करना। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया घर-घर जाकर लोगों को आम आदमी पार्टी की नीतियों के बारे में बताइए और आम आदमी पार्टी को वोट दिलवाएं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी अच्छे स्कूल हो सकते है, अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिल सकती है, पहाड़ी की जवानी पहाड़ के काम आ सकती है, उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली पानी मिल सकती है लेकिन यह तभी मुमकिन हो सकता जब हम ईमानदार सरकार चुनेंगे और इसकी चाबी जनता के हाथों में है। उत्तराखंड की तरक्की के लिए, देश की तरक्की के लिए और आपके परिवार की तरक्की के लिए ये चुनाव कोई आम चुनाव नहीं है, उत्तराखंड को बचाने का चुनाव है।

उन्होंने महिलाओ से आग्रह करते हुए कहा कि इस बार वोट डालने से पहले, यह जरूर सोचियेगा की कौन सी पार्टी आपके बच्चों के लिए बेहतर स्कूल बना सकती हैं, कौन आपके गांव में बेहतर स्वास्थय सुविधा दे सकता है, कौन युवाओं को बेहतर रोजगार दे सकता है, कौन मुफ्त बिजली, पानी दे सकता है, कौन महिलाओं को सम्मान दिला सकता है। जनता ने पिछले 21 सालो से 10 साल कांग्रेस और 11 साल भाजपा को दिए, इस बार एक मौका आप आम आदमी पार्टी को दीजिए। उन्होंने कहा कि माताओं और बहनों के त्याग और तपस्या से ही उत्तराखंड का निर्माण हुआ है और उसे चमकाने की जिम्मेदारी भी आप को निभानी होगी। इस बार उत्तराखंड के नवनिर्माण के लिए, महिलाओं के सम्मान के लिए, हमारे बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए, 14 फरवरी को झाड़ू का बटन दबाकर आम आदमी पार्टी को जिताइए। उन्होंने आगे कहा कि उन्हेें पूरा विश्वास है जनता इस बार उत्तराखंड को पूरे देश का विकास मॉडल बनाने के लिए अपना सहयोग और आशीर्वाद जरुर आप पार्टी को देंगी और उत्तराखंड नवनिर्माण के सपने को साकार करने में सहभागी बनेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *