निवेदिता व निकिता चंद का भारतीय मुक्केबाजी टीम में चयन

0

एशियन जूनियर व यूथ बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम का चयन

देहरादून।18 जनवरी 2022 से सर्बिया में होने वाली एशियन जूनियर व यूथ बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया जिसमें निवेदिता कुकरेती का 48 व निकिता चंद का 60 किलोग्राम भार वर्ग में चयन हुआ है। कोरोना महामारी के दौरान विगत वर्षों में निवेदिता द्वारा उत्तराखंड महिला बॉक्सिंग कोच दुर्गा थापा के निर्देशन में प्रशिक्षण लिया गया था।
उसी दौरान निवेदिता ने एशियन बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल भी प्राप्त किया था तब भी देहरादून पहुंचने पर उसका बॉक्सिंग संघ व खेल प्रेमियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया था।
दुर्गा थापा को आशा है कि इस बार दोनों गोल्ड मेडल प्राप्त करेगी। उन्होंने बताया कि निवेदिता जनपद देहरादून के विकासखंड भुड्डी में निवास करती है और क्लेमेंट टाउन स्थित बॉक्सिंग सेंटर में प्रैक्टिस करती रही है।
उसके बॉक्सिंग टीम में चयनित होने पर उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ के महासचिव गोपाल खोलिया एवं देहरादून बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष ब्रिगेडियर पीएस गुरुंग, कैप्टन वी एस रावत, जितेंद्र सिंह बुटोइया, उमेश कुमार मौर्य, अनिल कंडवाल सहित संयुक्त खेल निदेशक डॉ धर्मेंद्र भट्ट, जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममंगाई आदि ने खुशी जाहिर की है और आशा की है कि वह गोल्ड मेडल लेकर उत्तराखंड पहुंचेगी।
देहरादून महिला बॉक्सिंग के लिए एक अच्छी खबर यह भी है कि यहां की बॉक्सर मोहिनी राणा का भी इंडिया कैंप में चयन किया गया है यह भी बॉक्सिंग की एक उभरती खिलाड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *