ग्राहकों से कई योजनाओं पर  होगा बेहतर तालमेल

0

एस बी आई ने ग्राहक सम्मेलन के जरिये लोगो को किया जागरूक

देहरादून।भारतीय स्टेट बैंक, क्षेत्रीय कार्यालय-1 द्वारा देहरादून शहर के प्रतिष्ठित लघु एवं मध्यम उद्यम (एस एम ई) ग्राहकों के साथ होटल मधुबन देहरादून में “ग्राहक सम्मेलन” का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता अभय सिंह , महाप्रबंधक दिल्ली मण्डल द्वारा की गई।
क्षेत्रीय प्रबंधक, अरविंद गुप्ता, , ने बैठक में आए हुए सभी गणमान्य अतिथियों और बैंक के उच्च अधिकारियों का स्वागत किया गया। बैठक में भारतीय स्टेट बैंक प्रधान कार्यालय दिल्ली से श्री अभय सिंह, (महाप्रबंधक, नेटवर्क-2) और शैलेंद्र श्रीवास्तव, उप महाप्रबंधक (एस एम ई) मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। भारतीय स्टेट बैंक, प्रशासनिक कार्यालय, देहरादून के उप महाप्रबंधक, राजकुमार सिंह द्वारा पुष्प गुच्छ से अभय सिंह और शैलेंद्र श्रीवास्तव का स्वागत किया गया। इसके पश्चात अभय सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी ग्राहकों का आभार प्रकट किया तथा उनको आश्वस्त किया कि भारतीय स्टेट बैंक कोरोना काल की विपरीत परिस्थिति में अपने सभी ग्राहकों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है तथा ग्राहकों की सहायता करने के लिए सदैव तत्पर है।
उसके मंच की कमान ओबेरॉय ग्रुप के प्रबंधक निदेशक राकेश ओबेरॉय जी द्वारा संभाली गई। उन्होंने सर्वप्रथम भारतीय स्टेट बैंक से आए हुए उच्च अधिकारियों का इस सम्मेलन के आयोजन और उनकी गरिमामयी उपस्थिति के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक के साथ अपने 51 वर्षों के अटूट संबंध के विषय में भी अवगत करवाया तथा बैंक द्वारा दी गई सुविधाओं का भी बड़ी बखूबी से बखान किया। तत्पश्चात श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव, उप महाप्रबंधक (एस एम ई) द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के एस एम ई उत्पादों के विषय में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। बीच-बीच में उत्पादों से संबन्धित ग्राहकों द्वारा पूछे गए सवालों का श्री अभय सिंह ,(महाप्रबंधक) एवं श्री राजकुमार सिंह जी (उप महाप्रबंधक) द्वारा संतुष्टिपूर्ण जवाब दिये गए। श्री शैलेंद्र जी द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के नए डिजिटल उत्पादों की जानकारी भी अपने ग्राहकों के साथ साझा की गई। जैसे एस एस ई ग्राहकों के लिए बिना किसी कागज के योनो ऐप के माध्यम से प्री-अप्रूव्ड बिज़नेस लोन (PABL) के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। साथ ही हैल्थ सैक्टर के लिए बैंक के “आरोग्यम” एवं “संजीवनी” उत्पादों की भी जानकारी ग्राहकों के साथ साझा की गई।
ग्राहकों को किसी भी तरह की सहायता या असुविधा के लिए बैंक द्वारा प्रत्येक प्रशासनिक कार्यालय स्तर पर एक सहायक महाप्रबंधक (एस एम ई) अधिकारी को नियुक्त किया गया है। वर्तमान में पारितोष रायजादा उक्त पद पर पदस्थ हैं, जिनका मोबाइल नंबर सभी ग्राहकों के साथ साझा किया गया।
अंत में श्री राजकुमार सिंह ( उप महाप्रबंधक) जी द्वारा सभी ग्राहकों का बैठक में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त किया गया तथा सभी को रात्री भोज के लिए आमंत्रित कर बैठक के समापन की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *