ग्लेशियर घटना पर NTPC की कार्यशैली बेहद शर्मनाक : आंदोलनकारी मंच

0

राज्य आंदोलनकारी मंच ने की NTPC पर कार्यवाही की मांग

देहरादून। उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच ने चमोली जिले मे ग्लेशियर घटना पर दुख व्यक्त करते हुए NTPC की कार्यवाही को बेहद शर्मनाक बताया और इस मामले में कम्पनी कें खिलाफ तुरन्त मुकदमा दर्ज कर उसपर कार्यवाही की मांग उठाई।
राज्य आंदोलनकारी मंच ने मुख्य मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भेजे गए पत्र में कार्यवाही की मांग करते हुए अवगत कराया कि जिस तरह से मुख्य मुख्य मन्त्री ने मौके पर पहुंच कर हालातों का जायजा लिया है उसपर आंदोलनकारी मंच उनका पहले ही आभार प्रकट कर चुका है परन्तु चिंता का विषय है कि हालातो को देखते हुए उम्मीद नही की जा सकती थी कि देश मे तकनीकी संसाधन होते हुए हमारे इंजीनियर व तकनीकी विशेषज्ञ आज भी घिसी पिटे संसाधनों को प्रयोग में ला रहे है।
N T P C क़ी कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी एवं सलाहकार ओमी उनियाल ने कहा कि इतनी बड़ी परियोजना में कोई भी एडवांस अलार्म सिस्टम नही लगाया गया और ना ही आपातकाल हेतु आधुनिक तकनीक कें सयंत्र इस्तेमाल में लाये गए। इसके अलावा आपातकाल के समय किसी भी जिम्मेदार अधिकारी का मौजूद ना रहना ये सारे सवाल NTPC की कारगुजारी की और इशारा करते है।
आंदोलनकारी मंच कें प्रदेश महासचिव रामलाल खंडूड़ी व जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने मांग की है कि कम्पनी द्वारा पीड़ित परिवार को तुरन्त अधिकतम मुआवजा देकर परिवार के सदस्यों को रोजगार भी मोहिया कराया जाए।
उन्होंने कहा कि मुख्यमन्त्री लगातार स्वंय मौके पर गये परन्तु भविष्य मे इस तरह क़ी आपदा से निपटने हेतु प्रत्येक जिले मे और विशेषकर पॉवर प्रोजक्ट व सवेदनशील जगहों पर हमारी S D R F टीम कें पास नई तकनीकी यंत्र व उपकरणो कें साथ तैनाती हो ताकि इस प्रकार की भविष्य में घटना की पुनरावर्ति ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *