उत्तराखंड की ए.एन.एम. और आशा को राष्ट्रीय स्तर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में किया सम्मानित

देहरादून। उत्तराखंड की ए.एन.एम. और आशा आशा कार्यकर्ता ने राष्ट्रीय स्तर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में “विशेष अतिथि” के रूप में सम्मान प्राप्त किया है। यह सम्मान उनकी उत्कृष्ट सेवाओं और समाज में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिये दिया गया है।

ए.एन.एम. और आशा, जिन्होंने स्वास्थ्य देखभाल और समुदाय सेवा के क्षेत्र में अद्वितीय काम किया है, को यह सम्मान उनके समर्पण और परिश्रम के लिए मिला है। इनका कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने, स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने और मातृत्व और शिशु देखभाल में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए अत्यंत सराहनीय है।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में यह सम्मान उन लोगों के प्रति सम्मान प्रकट करता है जिन्होंने देश की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ए.एन.एम. और आशा का यह सम्मान न केवल उनके व्यक्तिगत प्रयासों को मान्यता देता है, बल्कि समग्र स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में उनके योगदान को भी उजागर करता है।

इस अवसर पर पूजा परमार राणा, ए0एन0एम0 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, नौगांव, उत्तरकाशी एवं आशा कार्यकर्ता आशा सेमवाल कार्यालय क्षेत्र ऋषिकेश ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, ‘‘यह सम्मान हमारे लिए एक महान गर्व और प्रेरणा का स्रोत है। हम इस सम्मान को मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे0पी0 नड्डा जी,उत्तराखण्ड के मुख्य मंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी एवं उत्तराखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री श्री धन सिंह रावत जी, राज्य स्वास्थ्य विभाग अपनी पूरी टीम और उन लोगों के नाम समर्पित करती हूँ जिन्होंने मेरे साथ मिलकर इस यात्रा को संभव बनाया।‘‘

स्वतंत्रता दिवस समारोह के इस विशेष अवसर पर, पूरे देश ने उनकी सेवाओं और समर्पण की सराहना की है। यह सम्मान उनके द्वारा किए गए कार्य और समर्पण को उजागर करता है और प्रेरणादायक है।