राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाये जाना समय की मांग-हरीश रावत

0

एनयूजे का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि मीडिया देश और समाज में बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने पत्रकार हितों के लिए आवाज उठाने पर एनयूजे की सराहना की।
मुख्य अतिथि श्री रावत शनिवार को हरिद्वार रोड स्थित एक सभागार में एनयूजे के द्वारा आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश से उनकी सरकार के दौरान जिस प्रकार महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए कानून बनाने की पेशकश की थी ठीक उसी तरह पत्रकारों की सुरक्षा और कानून की अगुवाई भी उन्होंने ही की थी परंतु वर्तमान मैं अब उनकी ही सरकार नहीं रही उन्होंने कहा पत्रकारों के लिए समाज के सभी वर्गों को भी लड़ना चाहिए इससे पूर्व रावत ने नवनिर्वाचित प्रदेश पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जिसमें सर्वप्रथम यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पाठक एवं प्रदेश सचिव अरुण कुमार मोगा शपथ यूनियन का परिचय देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एनयूजे उत्तराखंड के पत्रकारों की हर समस्याओं को उठाने और उनके निराकरण के लिए हमेशा तत्पर रहा है और आगे भी कटिबद्ध है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे यूनियन के संस्थापक त्रिलोक चंद भट्ट ने कहा कि मौजूदा दौर में विपक्ष व निर्भीक पत्रकारिता अत्यंत चुनौतीपूर्ण हो गई है। मीडिया के बदलते स्वरूप के साथ आदर्श मूल्यों में गिरावट चिंता का विषय है। देशभर मैं मीडिया कर्मियों का लगातार बढ़ते हमले और पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाने होंगे ।
प्रदेश महासचिव अरुण कुमार मोंगा ने कहा कि हम एक तरफ समाज की सेवाओं के लिए काम करते हैं और दूसरी तरफ पत्रकारों की समस्याओं के लिए संघर्ष करते हैं इससे पूर्व मुख्य अतिथि हरीश रावत का प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री ने जोरदार स्वागत किया इस मौके पर मुख्य अतिथि द्वारा वरिष्ठ पत्रकारों में अजय कंबोज, सुशील त्यागी ,बलेश बवानिया, सुनील गुप्ता एवं मुकेश चौहान को शॉल उड़ाकर सम्मान दिया गया। विज्ञापन अनुश्रवण समिति के सदस्य ब्रहमदत्त शर्मा ने कहा कि पत्रकार संगठनों को एकजुट होकर काम करना होगा वही मीडिया विज्ञापन सूचीबद्ध समिति के सदस्य दिनेश शक्ति तिरखा ने कहा कि पत्रकार और प्रिंट मीडिया से जुड़े प्रकाशनों की हर समस्या पर विचार किया जाएगा ने उन्होंने कहा कि सूचना विभाग में होने वाली आगामी 5 फरवरी से सूचीबद्ध का समिति में विशेष ध्यान रखा जाएगा। पत्रकार बडोनी ने कहा कि समाचार पत्र पर की जा रही भेदभाव पूर्ण नीति के खिलाफ हमे एकजुट होकर काम करना होगा। प्रेस क्लब के महामंत्री गिरधर शर्मा ने पत्रकार हितों पर अपने विचार रखे।
मंच के बतौर अतिथि रविन्द्र आनंद ने एनयूजे की खूब सराहना की। इस मौके पर प्रदेश प्रदेशभर से आए पत्रकार साथी मदन मोहन पाठक, अजय सरल, संदीप पांडे, सदेशा आर्य , सुनील शर्मा सुरेंद्र लड़वाल , दया जोशी ,कुलदीप मटियानी ,धन सिंह बिष्ट ,श्रवण कश्यप ,हिमांशु भट्ट जी ,महेंद्र सिंह नेगी ,सुरेंद्र सिंह, महफूज आलम ,उधम सिंह राठौर ,सलीम अहमद ,रोशनी पांडे ,देहरादून से हेमंद्र मलिक, मानस पास बोला ,श्रीमती पुष्पा जगूड़ी , रितू, सरिता पास बोला , संजीव चौधरी, मन्नू आहूजा ,अशोक अनेजा ,सुशील त्यागी ,एमएस चौहान , आलोक कुमार ,दीपक धीमान ,संजय त्यागी, दीपक गुसाईं ,आदि पत्रकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *