हिमाचल वासियों के हितों के लिये सराहनीय कार्य कर रही हैं “हिमाचल कल्याण सभा “

हिमाचल कल्याण सभा के चुनाव परिणाम..

 

डॉ.बी.आर. चौहान

नई दिल्ली । हिमाचल की सबसे बड़ी संस्था ” हिमाचल कल्याण सभा ” के चुनाव दिल्ली मे शांतिपूर्ण सद्भाव के साथ संपन्न हुए। यह संस्था वर्षों से दिल्ली और उसके आसपास के हिमाचल वासियों के हितों के लिये सराहनीय कार्य कर रही हैं। यह एक अराजनैतिक संस्था है और इसके दिवर्षीय चुनाव (2023-2025 ) दिल्ली में आयोजित किये गये।

इस पेनल के लोगों ने अपने पिछले कार्यकाल में जो काम बड़ी मेहनत व इमानदारी से किये उसके परिणाम स्वरूप श्री राकेश शर्मा को पुन: प्रधान, वरिष्ठ उप प्रधान के लिए श्री के एम लाल, उप प्रधान के लिए बक्शी राम और कोषाध्यक्ष पद के लिए शीश राम पाल को निर्वाचित किया गया। श्री पाल की ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा को ध्यान में रखते हुए लोग उन्हे ही बार बार इस पद के योग्य समझते हैं। उनके गांव डुमेहर, अर्की मे उनके पुन: चुने जाने पर खुशी की लहर है। इसी तरह प्रेम चंद चौहान के प्रचार सचिव चुने जाने पर लोग प्रसन्नता जाहिर कर रहे हैं।

सभा के दूसरी बार के निर्वाचित प्रधान श्री राकेश शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा है कि अब चुनाव संपन्न हो चुके है और हम सभी हिमाचल वासियों और अन्य संस्थाओं को आपसी मतभेद भुलाकर मेल- मिलाप से काम करना है और प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर पहुँचाना है। हमें पर्यावरण संरक्षण, नौजवानों को बेहतर शिक्षा और संस्कार के साथ साथ एक दूसरे की मदद भी करनी है।

चुनाव अधिकारी मुकेश बांके तथा प्रदीप अग्निहोत्री जी ने सभी बँधुओ के सहयोग के लिये धन्यवाद किया और श्री राकेश शर्मा जी से आग्रह किया कि वह अपनी कार्यकारिणी और अन्य पधाधिकारीयों की टीम का गठन करे।

श्री राकेश शर्मा ने अपनी टीम में अन्य लोगों को शामिल किया है इनमें
गोपाल दास शर्मा व् अजय डोगरा को महा सचिव ,कार्यालय सचिव- सतीश शर्मा वरिष्ठ उप प्रधान एडवोकेट सुरजीत सिंह चंदेल, उप प्रधान अश्वनी जलेरिया और बलदेव अत्री , सचिव सर्व श्री राजेंद्र सिंह ठाकुर, प्रेम चंद चौहान, राज सिंह भारद्वाज, संत राम वर्मा, डॉ. पवन कौडल, राधे श्याम चौहान, विनोद राणा, विनोद कुमार, चंद्र भान, सुशील जी व ऋतिक अग्निहोत्री. सह कोषाध्यक्ष नरेश कुमार, कानूनी सलाहकार एवं सचिव शशि ठाकुर, निरीक्षक तिलक राज शर्मा को जिम्मेदारी सौंपी।