प्रेस क्लब में आयोजित कार्यशाला में सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

देहरादून । संभागीय परिवहन व उत्तरांचल प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में सडक सुरक्षा समागम / कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने किया। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य समाचार पत्रों व विभिन्न समाचार पोर्टलों के माध्यम से आम जनता को सड़क सुरक्षा के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराना रहा। इसके साथ ही परिवहन विभाग द्वारा आम जनता की सुविधा के लिए किये जा रहे नए कार्यों के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु मीडिया का सहयोग प्राप्त करना।
इस दौरान आरटीओ प्रशासन सुनील शर्मा व आरटीओ प्रवर्तन शैलेश तिवारी ने समागम / कार्यशाला में सड़क सुरक्षा से संबंधित आमजनता द्वारा पूछे गये सवालों के उत्तर के साथ ही सड़क सुरक्षा के महत्व को प्रेस क्लब के समस्त सदस्यों को अवगत कराया गया। कार्यशाला में परिवहन विभाग से संबंधित चालक लाइसेंस बनाने, वाहनों का रजिस्ट्रेशन करने व किसी दुर्घटना होने पर प्रभावितों को राहत प्राप्त करने से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दिये गये। इसके अतिरिक्त भविष्य में प्रस्तावित उत्तराखंड चारधाम यात्रा व लोकसभा 2024 के संबंध में प्रेस क्लब के सदस्यों एवं पत्रकारों के साथ वार्ता कर परिवहन विभाग की योजनाओं से उन्हें अवगत कराया गया। विभाग की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में मीडिया द्वारा नियमित रूप से जो सहयोग प्रदान किया जा रहा है उस हेतु समागम / कार्यशाला में मीडिया के बंधुओं का परिवहन विभाग द्वारा आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर आरटीओ की टीम समेत प्रेस क्लब की कार्यवाहक महामंत्री व संयुक्त मंत्री मीना नेगी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरवान सिंह, संप्रेक्षक मनोज जयाडा, कार्यकारिणी सदस्य मंगेश कुमार, फहीम तन्हा, विनोद पुंडीर, वरिष्ठ सदस्य दिनेश शास्त्री, भूपत सिंह बिष्ट, किशोर रावत के साथ ही जीआरडी मास कॉम के डायरेक्टर राकेश चंद्रा, जीआरडी मास कॉम के छात्रों के साथ ही कई सदस्य मौजूद थे।