अग्नि शमन,अग्नि सुरक्षा ,कारक और निवारण शिविर के जरिये ग्रामीणों को किया जागरूक….

0

यमकेश्वर । कुकरेती भ्रातृ मण्डल द्वारा यमकेश्वर ब्लॉक के किमसार स्थित जनता इण्टर कालेज प्रगाण में विद्यार्थियों व शिक्षको के साथ आसपास के ग्रामीणों ने जन जागरुकता के उद्देश्यों को लेकर उत्तराखण्ड पुलिस फायर सर्विस के सहयोग “अग्नि शमन , अग्नि सुरक्षा , कारक और निवारण का शिविर लगाया गया।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में विद्यार्थियों व शिक्षको के साथ आसपास के ग्रामीणों ने जन जागरुकता के शिविर में बहुत रुचि दिखाई। कोटद्वार अग्नि शमन अधिकारी सुरेश कुमार द्वारा अग्नि सुरक्षा और भूकम्प से बचने के कारक और उपाय के साथ ही आजकल बच्चो में नशे की प्रवृति पर प्रयोग के साथ ही बेहतरीन ब्याखान दिया गया।
सभा के अध्यक्ष सुन्दर श्याम कुकरेती व मुख्य संरक्षक कर्नल राकेश कुकरेती ने सभी स्कूल के प्रधानाचार्य के साथ स्कूल स्टाफ व ग्रामीणों का संस्था के स्वागत करने एवं कार्यक्रम की सफलता के किया धन्यवाद दिया।
आज किमसार इंटर कालेज में संस्था के उद्देश्यों को पूर्व जज रमेश चन्द्र कुकरेती द्वारा बताया जबकि कार्यक्रम का संचालन संस्था के उपाध्यक्ष विजेन्द्र कुकरेती ने किया।
आज मुख्यरूप से संस्था के अध्यक्ष सुन्दर श्याम कुकरेती , मुख्य संरक्षक कर्नल राकेश कुकरेती , मुख्य परामर्श दाता पूर्व जज रमेश कुकरेती , उपाध्यक्ष विजेन्द्र कुकरेती , प्रवक्ता प्रदीप कुकरेती , प्रधानाचार्य के साथ ही श्यामलाल कुकरेती , आशीष कुकरेती , आशु कुकरेती , रमेश कंडवाल , व प्रधान रमेश शुक्ला मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *