ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस करेगा ऑक्सफोर्ड बिग रीड वैश्विक प्रतियोगिता का आयोजन ….

0

बिग रीड वैश्विक प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के छात्र ..

देहरादून। ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस (ओयूपी) इंडिया ने ऑक्सफ़ोर्ड बिग रीड ग्लोबल प्रतियोगिता के 5वें संस्करण के लॉन्च की घोषणा की है, जो प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के छात्रों के बीच पढ़ने की अच्छी आदतों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक वार्षिक पठन प्रतियोगिता है। ऑक्सफोर्ड बिग रीड, भारत की पहली और व्यापक व्यापक पठन प्रतियोगिता, भारत भर के स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 1-9 के सभी छात्रों के लिए खुली है।

ऑक्सफोर्ड बिग रीड ग्लोबल प्रतियोगिता छात्रों को पढ़ने की अच्छी आदतें विकसित करने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करती है जो कई सकारात्मक गुणों को विकसित करेगी जो बाद में बच्चों को जीवन में सशक्त बनाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेने से न केवल उन्हें गुणवत्तापूर्ण पाठ पढ़ने और आनंद लेने का अवसर मिलेगा बल्कि उपहार और प्रमाण पत्र जीतने के अतिरिक्त लाभ के साथ पढ़ने के लिए आजीवन जुनून भी विकसित होगा जो उन्हें प्रेरित करेगा।

प्रतियोगिता के बारे में बात करते हुए, ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस इंडिया के एमडी, सुमंत दत्ता ने कहा, ” यह प्रतियोगिता छात्रों को अच्छा पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है। ऑक्सफोर्ड बिग रीड के साथ हमारा मिशन हमेशा बेहतर भविष्य, समाज और दुनिया पर ध्यान केंद्रित करके शिक्षा का समर्थन करना रहा है। हमें उम्मीद है कि यह प्रतियोगिता पूरे भारत में युवा दिमागों को प्रेरित करेगी । इसके माध्यम से छात्र किताबों की दुनिया का अन्वेषण करने के साथ पढ़ने का आनंद भी ले पाएँगे।

ऑक्सफोर्ड बिग रीड ग्लोबल प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया https://india.oup.com/oxfordbigread पर ओयूपी इंडिया के वेबपेज पर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *