स्मार्ट सिटी को कलंकित करता एस्टले हॉल मार्ग अधिकारियों के क्रिया कलापों को करेगा उजागर….

0

अपने निजी स्वार्थ के चलते चंद लोगो ने  रास्ते को बना डाला नर्क का द्वार…..देहरादून। स्मार्ट सिटी के नाम को कलंकित करता एस्टलेहॉल ओरियंट सिनेमा के मध्य निकलने वाला रास्ता आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है।

जो कभी राहगीरों से गुलजार हुआ करता था परन्तु आज इसकी हालत अत्यंत खराब है  सड़क के नाम पर सीवर का गंदा पानी व मल-मूत्र निकल कर एस्टले हॉल की मुख्य सड़क पर बह रहा है। हालत इतनी खराब हो चुकी है कि वहाँ रह रहे लोग व दुकानदारों के लिए बेहद मुश्किल का सबब बन चुका है ये रास्ता ।
बहुत जल्द ये दृश्य नगर निगम   व सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के क्रिया कलापों को करेगा उजागर।
26 जनवरी के आयोजन को लेकर जिस प्रकार से परेड मैदान के साथ शहर को चमकाया जा रहा है लीपा पोती भी की जा रही है उसे देख कर खुशी तो होती है लेकिन इस बात का बेहद अफसोस है कि जिलाधिकारी 26 जनवरी के कार्यक्रमों को बेहतर बनाने व सड़को के सौन्दर्यकरण को चार चांद लग़ने में कोई कसर नही छोड़ रही है रोजाना अधिकारियों के साथ स्थलीय निरक्षण किया जा रहा है परन्तु  मुख्य सड़क को जोडते हुए इस रास्ते को देखने की जिलाधिकारी ने एक बार जहमत तक नही उठाई।
कुछ क्षेत्रीय लोगों को तो ये भी कहना है कि नगर निगम को बार-बार अवगत कराने के बावजूद भी इस रास्ते की हालत में कोई सुधार नही हो पाया है। लोगो ने बताया कि
इस रास्ते की बिगड़ती हालत के जिममेदार सम्बन्धित विभाग ही नही बल्कि होटल ,रेस्तरां चलाने वाले वे लोगो ने इस रास्ते को कचरा व कूड़ा डालने का स्थान बना दिया है।  ये लोग  मुआयना करने आते लोगो की खुशामद कर उन्हें खाने पीने का प्रलोभन देकर अपने क्रिया कलापों को दबाने का काम कर रहे है। जिसके कारण आज रास्ता नर्क का द्वार बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *