जी-20 बैठकों के दो कार्यक्रमों की मेजबानी उत्तराखंड के लिए बड़ी उपलब्धि : आशा कोठारी

0

देहरादून । दिसंबर, भाजपा वरिष्ठ नेत्री आशा कोठारी ने भारत की अध्यक्षता में जी-20 बैठकों के दो कार्यक्रमों की मेजबानी उत्तराखंड को मिलने बड़ी उपलब्धि बताया है । उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में चहुमुखी विकास के मार्ग पर बढ़ते उत्तराखंड के लिए यह आयोजन मील का पत्थर साबित होगा ।

श्रीमती कोठारी ने राज्य की सांस्कृतिक, प्राकृतिक और आध्यात्मिक समृद्धि को विश्व पटल पर प्रस्तुत करने के इस स्वर्णिम अवसर प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि जहां एक और मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी प्रदेश को विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ा रहे हैं। वही केंद्र सरकार का यह भरोसा प्रदेश में पर्यटन एवं निवेश के क्षेत्र में नयी संभावनाओं को लेकर आएगा। यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि जी-20 के अंतर्गत कुल 200 अंतराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी करने वाले 56 शहरों में राजधानी के निकट देवभूमि के प्रवेश द्वार ऋषिकेश का नाम भी शामिल है। इन आयोजनों में आर्थिक एवं सामरिक दृष्टि से दुनिया के 20 सबसे शक्तिशाली देशों के राजनायिक, शीर्ष अधिकारी, उद्धोगपति, समाज को प्रभावित करने वाली संस्थाओं के चुनिंदा प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। भाजपा नेत्री आशा कोठारी ने कहा कि हमारे पास आर्थिक एवं सामरिक दृष्टि से दुनिया के 20 सबसे शक्तिशाली देशों के प्रतिनिधियों के समक्ष उत्तराखंड की समृद्ध संस्कृति, सभ्यता और विरासत को लोक संगीत, पारंपरिक वेषभूषा, तन-मन को स्वस्थ बनाते खानपान, आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति व योग को प्रस्तुत करने का एक बड़ा सुनहरा मौका है।

भाजपा नेत्री ने कहा हमारी कोशिश होगी कि देवभूमि के नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य और आध्यात्मिक समृद्धि की झांकी को विश्व से आए मेहमानों से साझा कर पर्यटन एवं निवेश के क्षेत्र में नई संभावनाओं को सृजित करना। उन्होने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मार्गदर्शन में प्रदेश के आधारभूत ढांचे व प्रशासनिक दक्षता में अभूतपूर्वक कार्य हो रहे हैं, भ्रष्टाचार एवं अपराधियों के खिलाफ ऐतिहासिक कठोरतम कार्यवाही जारी है। प्रदेश सरकार द्वारा कराए जा रहे चहुमुखी विकास कार्य और प्रदेश की महान जनता का सीएम धामी पर विश्वास स्पष्ट करता है कि उत्तराखंड 2025 तक श्रेष्ठ राज्य बनने के लक्ष्य की और अग्रसर है। उन्होंने कहा कि आगामी पंचायतों, स्थानीय निकाय चुनाव में भी प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जीत का परचम लहरायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *