विश्व हार्ड दिवस के अवसर पर पत्रकारों के लिए लगाया कार्डिक स्वास्थ्य कैंप

0

देहरादून। वर्ल्ड हार्ट डे’ के अवसर पर उत्तरांचल प्रेस क्लब द्वारा फोर्टिस एस्कॉर्टस अस्पताल के सहयोग से ‘क्लब सभागार में ‘कार्डिक स्वास्थ्य कैंप’ का आयोजन किया गया। कैंप में 60 से अधिक पत्रकार व उनके पारिवारिकजनों ने शुगर, ब्लड प्रेशर व ईसीजी की जांच कराई।
इस अवसर पर फोर्टिस एस्कॉर्टस अस्पताल के वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ इरफान याकूब भट्ट ने हृदय से संबंधित रोग एवं उपचार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नियमित व्यायाम करने से एवं हैल्थी डाइट लेने से ब्लड प्रेशर डायबिटीज एवं कोलोस्ट्राल को नियंत्रण किया जा सकता है और साथ ही नमक का सेवन कम करने से फल और सब्जियों को खूब अच्छे मात्रा में लेने से हृदय की बीमारियों से बचा जा सकता है। इसके साथ ही सैचुरेटेड फूड, ऑइल, कोल्डड्रिंक्स ओर जंग फूड का सेवन से बचना है।
उन्होंने कहा कि हृदय संबंधी बीमारियों की जानकारी फैलानी है और प्रिंट एवं डिजीटल मीडिया से लोगों को जागरूक करना है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तरांचल प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रदीप गुलेरिया व संचालन क्लब महामंत्री गिरिधर शर्मा ने किया। इस अवसर पर फोर्टिंस अस्पताल के वरिष्ठ कार्डियक सर्जन डॉ आनंद, फैसिलिटी डायरेक्टर अविक चौहान व फोर्टिस अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ के साथ ही क्लब स्वास्थ्य समिति के संयोजक चांद मौहम्मद, क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेन्द्र नेगी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष राजकिशोर तिवारी, कार्यकारिणी सदस्य अजय राणा, फरस्वाण, भगवती कुकरेती, विनोद पोखरियाल, क्लब के पूर्व महामंत्री संजय घिल्डियाल, वरिष्ठ सदस्य आई पी उनियाल,सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *