आवासीय क्षेत्र के कल्याण हेतु शिवगंगा एनक्लेव सोसाइटी ने लिया संकल्प

0

पार्षद पंत ने सहयोग के लिए बढ़ाया हाथ

देहरादून। शिवगंगा एनक्लेव सोसाइटी ने मूलभूत सुविधाओं के लिए जनप्रतिनिधि के सहयोग से एक साथ मिलकर कार्य करना का संकल्प लिया। डांडा लाखोंड स्थित शिव गंगा एनक्लेव आवासीय कालोनी में आपसी सौहार्द पूर्ण तरीके से बनाईं गयी क्षेत्र के निवासियों की सोसाइटी है। जो कुछ सालों से क्षेत्र के विकास कार्य में जुटी है । जिसके तहत वहाँ रह रहे लोगो के पेयजल समस्याओ के निदान हेतु ओवरहेड टैंक स्वीकृत हो चुका है जिसका शीघ्र ही निर्माण किया जाएगा । इस संदर्भ में शिवगंगा एंक्लेव जन कल्याण समिति की एक बैठक समिति के अध्यक्ष कृपाल सिंह बिष्ट के आवास पर आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता समिति के वरिष्ठ सदस्य एवं संरक्षण ओम प्रकाश नैथानी ने की। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि वार्ड नंबर-60 के पार्षद अभिषेक पंत ने विशेष रूप से भागीदारी की। उन्होने “शिवगंगा एंक्लेव सोसाइटी” की बैठक में सर्वप्रथम सभी सदस्यों को “शिवगंगा एंक्लेव जन कल्याण समिति” के पंजीकरण के लिए बधाई देते हुए सोसाइटी को हर संभव सहयोग की बात कही।
पार्षद श्री अभिषेक पंत ने सोसायटी के रजिस्ट्रेशन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने संबोधन में कहा कि वह समिति को हर संभव सहयोग करेंगे और शिवगंगा एंक्लेव में विकास से संबंधित सभी कार्यों को समिति के साथ मिलजुल कर आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि शिवगंगा एंक्लेव में स्ट्रीट लाइट, पेयजल और सड़कों के निर्माण के लिए वह निगम के साथ-साथ विधायक निधि से भी बनवाने का प्रयास करेंगे। श्री पंत ने बताया कि शिवगंगा एनक्लेव में ओवरहेड टैंक स्वीकृत हो चुका है जिसका शीघ्र ही निर्माण किया जाएगा जिससे पानी की समस्या का समाधान संभव हो पाएगा।
इससे पूर्व समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने आगामी रणनीति एवं समस्याओं पर गहन मंथन करने के साथ-साथ शिवगंगा एंक्लेव निवासी सभी लोगों से अपना अपना वार्षिक सदस्यता शुल्क जमा करने के का भी अनुरोध किया किया। बैठक में समिति तूने यह भी तय किया कि क्योंकि अब पंजीकरण हो चुका है इसलिए शिवगंगा एंक्लेव में प्रत्येक गलियों में एक साइन बोर्ड लगाया जाए जिसे ध्वनिमत से पारित किया गया। इस दौरान सभी लोगों ने बारी बारी से अपने विचार रखे और शिवगंगा एंक्लेव से संबंधित विभिन्न समस्याओं से उपस्थित पार्षद एवं समिति के पदाधिकारियों को अवगत कराया। आज की बैठक में समिति के अध्यक्ष श्री कृपाल सिंह बिष्ट, सचिव श्री निशीथ सकलानी, संरक्षण श्री ओमप्रकाश नैथानी, कार्यकारणी सदस्य अंकित राजपूत और प्रदीप कुमार के अलावा संजय कुमार शर्मा, मनोज सिंह कठैत, राजीव भटनागर, राम सिंह दसीला, उपाध्यक्ष कमल सिंह गुसाईं, संजय गुप्ता, हर्षवर्धन गौड़, पूनम शर्मा, राजीव कुमार, आशीष रात्रा, सपन ढौडियाल, विनय भट्ट, हरीश चंद्र शर्मा, हरीश चंद्र बड़थ्वाल, सोबन सिंह पवार, हरीश चंद्र, धन सिंह राणा, दुर्गेश कुमार गौड़, पुष्कर सिंह चौधरी, तन्मय उनियाल, कुलदीप ओझा,मुकेश कुमार, नितिन कुमार, गौरव रावत, किशनपाल आदि सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *