उत्तराखंड हैल्थ प्रीमियर लीग ! एन.एच.एम. वॉरियर्स ने फूड टाइटंस को 6 विकेट से हराया

 दूसरे मैच में सीएमओ किंग्स में भारी पड़ी यूपीसीएल

देहरादून। उत्तराखंड हैल्थ प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन, एन.एच.एम. वॉरियर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फूड टाइटंस को 6 विकेट से मात दी और वहीं दूसरे मुकाबले में सीएमओ किंग्स 11 को 5 विकेट से यूपीसीएल की टीम से हार का सामना करना पड़ा।

पहले मैच का आयोजन स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया था, जिसमें एन.एच.एम. वॉरियर्स ने “संपूर्ण टीकाकरण- समझदारी दिखाएं, बच्चे का संपूर्ण टीकाकरण करवाएं” थीम पर मैच खेला। वहीं, फूड टाइटंस ने “मातृत्व स्वास्थ्य- एक शरीर में दो जान, इनका रखें दुगना ध्यान” संदेश के साथ खेल को आगे बढ़ाया।

वहीं दूसरे मैच में गैर संचारी रोग- आज से थोड़ा कम, तेल चीनी और नमक थीम पर मैच खेल रहे यूपीसीएल व शिशु स्वास्थ्य- ओ.आर.एस. का घोल पिलाओ, डायरिया को दूर भगाओ थीम पर मैच खेला गया।

पहला-मैच : फूड टाइटंस की संघर्षशील बल्लेबाजी
फूड टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि, उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम 18 ओवर में महज 89 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। एन.एच.एम. वॉरियर्स की गेंदबाजी ने प्रभावी प्रदर्शन किया, जिसमें प्रमुख रूप से समरजीत सिंह नेगी ने 3 विकेट चटकाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया गया।

एन.एच.एम. वॉरियर्स की मजबूती
जवाब में एन.एच.एम. वॉरियर्स ने अपनी बल्लेबाजी की मजबूती दिखाई। टीम ने 9.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। एन.एच.एम. वॉरियर्स की आक्रामक व सोच-समझकर खेली गई पारी ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

स्वस्थ्य जागरूकता का संदेश

यह मैच न केवल खेल के लिए, बल्कि स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए भी महत्वपूर्ण था। एन.एच.एम. वॉरियर्स द्वारा संपूर्ण टीकाकरण के अंतर्गत उत्तराखंड में स्वास्थ्य की स्थिति को बेहतर बनाने और संक्रामक बीमारियों से सुरक्षा के लिए टीकाकरण को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया। टीकाकरण न केवल व्यक्तिगत स्वास्थ्य को सुनिश्चित करता है, बल्कि सामुदायिक स्वास्थ्य को भी मजबूत बनाता है। बच्चों के लिए टीकाकरण अत्यंत आवश्यक है। यह उन्हें खसरा, पोलियो, डिप्थीरिया, टेटनस, और अन्य जानलेवा बीमारियों से बचाता है। टीकाकरण कई संक्रामक बीमारियों को रोकने में मदद करता है, जिनमें से कई गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं का कारण बन सकती हैं।

*दूसरा-मैच: यूपीसीएल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मैच किया अपने नाम*
सीएमओ किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उनकी शुरुआत अच्छी रही, टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। यूपीसीएल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक सशक्त शुरुआत की। गौरव घिल्डियाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 17 गेंदों पर 40 रन बनाए साथ ही 3 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच अपने नाम किया।