विधानसभा अध्यक्ष ने व्यवस्थाओं को बेहतर ढंग से मुकम्मल करने के दिये निर्देश

मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने ली बैठक



देहरादून । 21 अगस्त से गैरसैंण स्थित विधानसभा में शुरू होने जा रहे मानसून सत्र की तैयारी में उत्तराखंड सरकार जुटी हुई है। इसी क्रम में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने शनिवार अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसी बीच उन्होंने गैरसैंण में सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य व्यवस्थाओं पर जानकारी ली और व्यवस्थाओं को बेहतर ढंग से मुकम्मल करने के निर्देश दिए।
उत्तराखंड में मानसून के दस्तक के बाद से ही लगातार भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौजूदा स्थिति यह है कि प्रदेश के तमाम क्षेत्र में भारी बारिश के चलते आपदा जैसी स्थिति बनी हुई है। ऐसे में 21 अगस्त से गैरसैंण में आयोजित होने जा रहे मानसून सत्र को लेकर शासन-प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती मानसून भी है, जिससे तमाम व्यवस्थाओं को मुकम्मल कराया जा रहा है, ताकि सैकड़ों की संख्या में गैरसैण की सुरक्षा में तैनात होने वाले जवानों और अन्य कर्मचारियों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि 21 अगस्त से दर्शन में मानसून सत्र आयोजित होने जा रहा है, जिसकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। साथ ही सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और विधायकों को दी जाने वाली सुविधाओं और बिजली-पानी समेत अन्य सुविधाओं को लेकर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र की कार्रवाई सही ढंग से संचालित हो, इसके लिए सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।