9वां आल इंडिया इन्टरस्कूल अंडर-19 बॉयज फुटबॉल टूर्नामेंट का शानदार आगाज

देहरादून। छह दिवसीय 9वां आल इंडिया इन्टरस्कूल अंडर-19 बॉयज फुटबॉल टूर्नामेंट 10 अगस्त, 2024 को सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में शुरू हुआ, जिसमें द दून स्कूल, देहरादून सहित देश भर के स्कूलों आर्मी पब्लिक स्कूल डगशाई, बिशप कॉटन स्कूल शिमला, पंजाब पब्लिक स्कूल नाभा, सागर स्कूल अलवर, सेंट पॉल स्कूल दार्जिलिंग, इंडियन पब्लिक स्कूल देहरादून, कसिगा स्कूल देहरादून, आरआईएमसी देहरादून, वेल्हम बॉयज़ स्कूल देहरादून, विनबर्ग-एलन स्कूल मसूरी और सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल- देहरादून के प्रतिभाशाली युवा फुटबॉल खिलाड़ी एक साथ भाग लेंगे ।

पहला मैच इंडियन पब्लिक स्कूल देहरादून और बिशप कॉटन स्कूल शिमला, के बीच हुआ दोनो तरफ की टीम ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया, परन्तु बिशप कॉटन स्कूल शिमला के खिलाड़ी मितांश के एक मात्र गोल की मदद से उनकी टीम ने इंडियन पब्लिक स्कूल देहरादून पर 1-0 से जीत दर्ज की।

 

वही दूसरा मैच आर्मी पब्लिक स्कूल डगशाई और विनबर्ग-एलन स्कूल मसूरी के बीच हुआ इस में विनबर्ग-एलन स्कूल मसूरी के कुंगा और अरमान के शानदार 1-1 गोल की मदद से आर्मी पब्लिक स्कूल डगशाई पर 2-0 से जीत दर्ज की।

 

तीसरा मैच कसिंगा स्कूल देहरादून और सागर स्कूल अलवर के बीच हुआ इसमें सागर स्कूल अलवर की टीम ने 4-1 से जीत दर्ज की जिसमें चिन्मय आनंद ने 2 गोल तथा हिरण्य मक्कर व लुंगुओथांग ने 1-1 गोल किया, वही कसिंगा स्कूल देहरादून की तरफ से राजवीर ने 1 मात्र गोल अपनी टीम की तरफ से किया।

 

उद्घाटन समारोह में टूर्नामेंट के गणमान्य व्यक्तियों, कोचों और खिलाड़ियों ने भाग लिया। समारोह में मुख्य अतिथि सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के हेडमास्टर श्री राशिद शरफुद्दीन उपस्थित थे, जिनके प्रेरक भाषण ने टूर्नामेंट के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया।

पूरे दिन टीमों के ऊर्जा भरे रोमांचक मैचों के कारण मैदान ऊर्जा से भरे रहे। प्रतियोगिता का स्तर अत्यंत प्रभावशाली था, जिसमें युवा एथलीटों ने न केवल अपनी तकनीकी क्षमताओं का प्रदर्शन किया बल्कि खेल के प्रति अपने जुनून का भी प्रदर्शन किया। खिलाडियों में आने वाले दिनों में कई और रोमांचक मुकाबलों की उम्मीद के साथ, आगामी मैचों के लिए उत्साह स्पष्ट दिखाई दे रहा था।

सफल शुरुआत के लिए सेलाकुई विद्यालय की ओर से योगदान हेतु सभी टीमों, कोचों, रेफरी और कार्यकर्ताओं को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया गया। अंडर-19 फुटबॉल टूर्नामेंट एक अविस्मरणीय कार्यक्रम होने हेतु प्रतिबद्ध है, जो युवाओं को खेल भावना के साथ उन्हें प्रेरणा देने का काम करता हैI