अच्छी फिल्में दर्शको की सोच को प्रभावित करती है : जय प्रकाश

0

प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में बॉलीवुड के निर्देशक की मीडिया से खास मुलाकात

देहरादून । मशहूर फ़िल्म निर्देशक जय प्रकाश शा का कहना है की कभी खूबसूरत गीत फिल्मो के लिए सफलता की गारंटी माने जाते थे परन्तु आज के दौर में खूबसूरत गीत लिख पाना बहुत मुश्किल है। उनका मानना है कि फिल्मे अच्छे गीत संगीत के कारण नही बल्कि दर्शको की सोच व उनकी पसंद,ना पसन्द पर निर्भर करती है।
श्री जय प्रकाश आज प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शरू में निर्देशन का सफर उनके लिए इतना आसान नही था। बड़े-बड़े दिग्गज निर्देशो के बीच रहकर अपने आपको स्थापित कर पाना मेरे लिए किसी चुनौती से कम ना था।
विषम परिस्थितियों में रहकर मुझे फिल्मो के निर्देशन में अपना हाथ आजमाना पड़ा।
श्री जय प्रकाश ने बताया कि उन्होंने पूरब और पश्चिम जैसी कुछ भोजपुरी फ़िल्मो का निर्देशन भी किया। परन्तु सही मायनों में बॉलीवड में लोकप्रियता उन्हें ऋषि कपूर रवीना टंडन अभिनीत साजन की बाहों में फ़िल्म से मिली। फिर एक के बाद एक कई मशहूर बॉलीवुड हस्तियों के साथ निर्देशन के रूप में उन्हें काम करने का मौका मिला। तपीश, चाहत एक सौदा, धर्मात्मा आदि कई छोटे बजट की फिल्में बनाकर बॉलीवुड में उन्होंने अपनी एक खास पहचान बनाई।
पत्रकारों के सवालों के जवाब में श्री जय प्रकाश ने कहा कि बहुत जल्द वे उत्तराखण्ड के नैसर्गिक सौंदर्य से सजी लोकेशन पर एक बॉलीवुड फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे जिसमे उत्तराखण्ड के युवा कलाकारो को भी फ़िल्म से जुड़ने का मौका दिया जाएगा। इस अवसर पर प्रेस क्लब में आये शायर,निर्देशक एवं मशहूर फिल्मी गीतकार संदीप नाथ ने मीडिया के साथ अपने अनुभव सांझा किये। उनके लिखे गीत बॉलीवुड में बहुत लोकप्रिय हुए है जिनमें चांद नजर आया (सांवरिया),कितने अजीब रिश्ते है यहां(पेज थ्री), सुन रहा है ना तू (आशिकी-2) ,फैशन का है ये जलवा (फैशन) जैसे दर्जनों गीतों व एलबमों में काम करके बॉलीवुड में लोकप्रियता हासिल करी। उनका कहना है कि अच्छी फिल्मे तभी सफल होती है जब उनका गीत भी खूबसूरत हो। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में उनका शुरू से ही लगाव रहा है। वे चाहते है कि पहाड़ की सुंदर धुनों के साथ उनके लिखे गीतो की पूरे बॉलीवुड में धूम मचे।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नेगी व संचालन क्लब महामंत्री गिरिधर शर्मा ने किया। कार्यक्रम में प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष विकास गुसाईं, संयुक्त मंत्री राजू पुशोला, कार्यकारिणी सदस्य भगवती प्रसाद कुकरेती के साथ ही वरिष्ठ लेखक-कवि कुमार अतुल, क्लब के पूर्व महामंत्री संजय घिल्डियाल, पूर्व कोषाध्यक्ष प्रवीन बहुगुणा, सदस्य इन्द्रदेव रतूड़ी, शिव प्रसाद पैन्यूली, विनोद पुंडीर, राजेश बड़थ्वाल, सुभाष कुमार, किशोर रावत, करन दयाल, गोपाल सिंह थापा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *