जनप्रतिनिधि का कुशल नेतृत्व क्षेत्र के विकास में सहायक : बोहरा

0

केशवपुरी बस्ती डोईवाला में महादेव मंदिर के विस्तारीकरण को लेकर चर्चा

देहरादून। किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए बेहतर सम्वाद व सही तालमेल का होना आवश्यक है। जनप्रतिनिधि का कुशल नेतृत्व ही समाज व देश को आगे बढ़ाता है।
ये बात उत्तराखण्ड सरकार से राज्य मंत्री करण बोहरा ने डोईवाला में आयोजित कार्यक्रम के दैरान कही। श्री बोहरा आज यहाँ केशवपुरी डोईवाला में वरिष्ठ समाजसेवी अशोक बहाते के नेतृत्व में महादेव मंदिर के सौन्दर्यकरण व विस्तारीकरण के सम्बंध में आयोजित विचार गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि देश मे प्रधानमंत्री योजना के तहत बेरोजगारों को लाभन्वित करने हेतु कई योजनाएं सन्चालित की जा रही है जिसके तहत कोई भी बेरोजगार व्यक्ति सरकार की योजना के तहत आत्मनिर्भर स्वावलंबी बन सकता है। उन्होंने कहा कि देश मे वेश्वविक महामारी को रोकने हेतु अपने देश मे कोरोना वेक्सीन बनाकर देश ने पूरी दुनिया मे अपना वर्चस्व कायम कर लिया है। ये हमारे लिए बड़े गौरव की बात है कि मोदी जैसी शख्सियत हमारे देश के प्रधानमंत्री के रूप में है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में सफाई कर्मचारी राज्य आयोग के चयरमेंन एवं राज्य मंत्री अमीलाल ने कहा कि मलिन बस्तियों को बेहतर बनाने हेतु शिविरों के माध्यम से सरकार की योजनाओं से आम लोगो को रुबरू कराना होगा ताकि हर व्यक्ति को उसका लाभ मिल सके। उन्होंने वरिष्ठ समाजसेवी अशोक बहाते द्वारा महादेव मंदिर के सौन्दर्यकरण व विस्तारीकरण किये जाने की योजनाओं की प्रशंसा करते हुए अपना पूर्ण सहयोग देने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही बस्ती को बेहतर बनाने हेतू मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को प्रस्ताव भेजेंगे। कार्यक्रम में महिलाओं ने मंच पर आसीन मुख्य अतिथि से सुलभ शौचालय व बच्चों के लिए आंगनवाड़ी बनाये जाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचलन कर रहे समाज सेवी एवं युवा नेता विजय कुमार ने मंच पर आसीन सभी अतिथियों का फूल मालाओं से स्वागत किया और केशव पुरी क्षेत्र के विकास के लिए महिलाओं व युवाओं की सहभागिता हेतु जागरुक किया। इस अवसर पर वार्ड 12 के पार्षद अमित कुमार ने महादेव मंदिर के निर्माण हेतु अपना पूर्ण सहयोग देने का वायदा किया। उपस्थित लोगों में तेजपाल, दिनेश कुमार,युवा नेता अंकित कुमार,राजकुमार खोबे, मीनू देवी, बाबा सतीश कुमार,हनी सिंह, सुनील कुमार, नरेंद्र सिंह, सागर गुप्ता आदि लोग उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *