अपने अभिनय से लोगों को हँसाने वाले जु.मेहमूद दुनिया से हुए रुखसत……

0

फिल्म जगत की तमाम हस्तियों ने दी जुनियर महमूद को अंतिम विदाई ….

मुंबई। कैंसर से जूझ रहे दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद का गुरुवार रात 67 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई में अपने घर पर आखिरी सांस ली।

जॉनी लीवर, रजा मुराद, कॉमेडियन सुनील पाल से लेकर फिल्म जगत की तमाम हस्तियां जुनियर महमूद को अंतिम विदाई देने उनके आवास पर पहुंची ।

उनके पार्थिव शरीर पर ढेर सारे फूलों के हार चढ़े हुए थे। एक्टर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए हर शख्स की आंख इस दौरान नम दिखी।

कॉमेडियन का अंतिम संस्कार जुहू कब्रिस्तान में हुआ। जूनियर महमूद का पार्थिव शरीर सुपुर्दे खाक हो गया है। परिवारवालों ने एक्टर को नम आंखों से सुपुरदेभावभीनी श्रद्धांजलि दी।

पांच दशक से ज्यादा लंबे करियर में जूनियर महमूद ने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग और कॉमेडी का लोहा मनवाया। दो हफ्ते पहले ही ये जानकारी सामने आई थी कि एक्टर जु.मेहमूद स्टेज 4 के कैंसर से जूझ रहे है। गुरुवार रात उनकी तबियत बिगड़ गयी जिस वजह से उनका निधन हो गया।

जूनियर महमूद ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की करियर की शुरुआत।
जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैय्यद था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कटी पतंग, मेरा नाम जोकर, परवरिश और दो और दो पांच समेत कई हिट फिल्मों में काम किया.जूनियर महमूद ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस के रूप में फिल्म ‘नौनिहाल’ से की, जिसमें संजीव कुमार, बलराज साहनी और इंद्राणी मुखर्जी जैसे दिग्गज एक्टर शामिल थे जो 1967 में रिलीज हुई ‘नौनिहाल’ से लेकर अब तक एक्टर ने जूनियर महमूद के नाम से ही इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। 250 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, एक्टर ने कई मराठी फिल्में भी बनाईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *