सोसायटी के जरिये लोगों की समस्याओं को दूर करने को व्यपाक चर्चा

0

सोलन शिमला थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी की आम सभा

नई दिल्ली( मेहर आर्य): सोलन शिमला को. थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी के सचिव श्री रविंद्र कुमार, (पूर्व मुख्य विधि अधिकारी, एम सी डी )और वर्तमान मे दिल्ली हाई कोर्ट के अधिवक्ता ने सोसाइटी के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि उनके लिए अगला वर्ष सुख, शांति और समृधि लेकर आयें. उन्होंने बताया कि सोसाइटी की यह दूसरी वार्षिक आम साधारण सभा की बैठक है।

रविंद्र कुमार ने सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय श्री जीवानंद की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने इस समिति को आगे बढ़ाने में बहुत सराहनीय योगदान दिया है. प्रारंभ में इसके 55 सदस्य ही थे लेकिन अब बढ़ते जा रहे है. सदस्यों से अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि वे अपनी लोन संबंधी सभी आवश्यकताओं को अपनी सोसाइटी के माध्यम से पूरा करे।

सोसाइटी के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि नये और अच्छे लोग जो इस सोसाइटी से जुड़ना चाहे उनका स्वागत है। अब कोई भी दिल्ली निवासी इसका सदस्य बन सकता हैं. उन्होंने अपने साथियों रविंद्र कुमार, दया राम हरनोट, ताराचंद व अन्य कार्यकारिणी सदस्यों की प्रशंसा करते हुए कहा की इनके अथक प्रयास और सहयोग से सोसाइटी आगे बढ़ रही है. सदस्यों से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि वे अपनी बचत को सोसाइटी मे ही निवेश करे इस पर सदस्यों को 9% व्याज दिया जायेगा जो अन्य बैंको से ज्यादा है।

दिल्ली मीडिया एसोशिएशन के अध्यक्ष डॉ बी. आर. चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि उन्हे उम्मीद है की यह सोसाइटी आम लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी और उनका जीवन स्तर उठाने मे भी पूरी मदद् करेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आगे चलकर यह सोसाइटी बैंक का रूप लेगी. उन्होंने सुझाव दिया की ऊँची शिक्षा ग्रहण करने के लिए भी बैंक को अधिक लोन देना चाहिए।

समारोह में आये मुख्य अतिथियों श्री राजेश कौशल, महा निदेशक, सी. पी. डब्लू. डी और होमियोपैथी विभाग के पूर्व निदेशक डॉ.वी के .चौहान का पुष्प मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *