शिवगंगा एनक्लेव ने मनाया आजादी का अमृत उत्सव

0

देहरादून। डांडालखौड़ स्थित “शिवगंगा एनक्लेव” के निवासियों ने अपनी सोसाइटी “शिवगंगा एनक्लेव जनकल्याण समिति” के बैनर तले लेन नंबर 8 में प्रातः 10:30 बजे अमृत महोत्सव के रूप में आजादी की 77वीं वर्षगांठ को धूमधाम से मनाया। आजादी के इस महोत्सव के मौके पर “शिवगंगा एनक्लेव” की मातृ शक्ति और पुरूषों के साथ ही बच्चों ने भी बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।

सहस्त्रधारा रोड, डांडालखौड़ स्थित “शिवगंगा एनक्लेव” में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के साथ साथ देश भक्ति के गीतों की प्रस्तुति ने पूरा वातावरण को राष्ट्र भक्ति से सराबोर कर दिया। देशभर में 15 अगस्‍त को 200 वर्षों की लंबी अंग्रेजी दास्‍ता से आजादी पाने का जश्‍न मनाया गया। इसी उपलक्ष्य में आजादी के 77वे़ं साल को शिवगंगा वासियों ने धूमधाम से मनाया।

इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने देश की आजादी में योगदान देने वाले शहीदों को याद करते हुए उन्हें अपने श्रृद्धासुमन अर्पित किये। वक्ताओं ने बताया कि हम अपने शहीदों के ऋणी हैं जिनकी वजह से आज खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। हमारे लिए आजादी एक अवसर के रूप में है हमें इस को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए सतत प्रयास जारी रखने की जरूरत है। आजादी के 77वें वर्षगांठ को पूरा देश इस बार अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। देश आजादी के 77वे साल में प्रवेश कर रहा है, यह सभी के लिए गर्व की बात है।

शिवगंगा एनक्लेव के ध्वजारोहण और अमृत महोत्सव के आयोजन में स्थानीय बालक-बालिकाओं में शिवांश साहनी, शरण्या साहनी, आदविक, अनन्या, मायरा, माही, शरण्या, आयुष ढोडियाल, गोरी, अनुप्रिया राणा, दक्ष राणा, शिवानी, अंशिका आदि के साथ-साथ महिलाओं ने सामूहिक रूप से देशभक्ति से ओतप्रोत अनेक प्रस्तुतियां दी। ध्वजारोहण और अमृत महोत्सव के आयोजन की अध्यक्षता हमारे वयोवृद्ध श्री गजेंद्र सिंह रावत ने किया जबकि विशिष्ट अतिथि श्री राजीव मैथ्यू, जे.एस. चौहान थे। कार्यक्रम का संयोजन “शिवगंगा एनक्लेव” के अध्यक्ष कृपाल सिंह बिष्ट और संचालन महामंत्री निशीथ सकलानी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *