छात्र व शिक्षक हितों के उत्कृष्ट योगदान ने जिन्हे बनाया महान….

0

देहरादून । मुश्किलों के दौर में भी जो लड़ने की हिम्मत जुटा जाते है। उम्मीदों के रास्तो पर चलने वालो के हौसलों बढ़ा जाते है। क्या तारीफ़ करू उन शख्सियतों की जो कांटो पे चल कर पत्थरो पर भी फूल उगा जाते है।

जिन शख्सियतों की हम बात कर रहे है आज हर युवा पीढ़ी के मार्ग दर्शक व पथप्रदर्शक के रूप मे वे अपनी एक उत्कृष्ट पहचान बना चुके है। इन शख्सियतों को आज शिक्षा से जुड़ी महान हस्तियों के समक्ष सम्मानित किया गया।

शिक्षक हित में किए गए प्रयास के लिए डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के दीनदयाल उपाध्याय सभागार में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर शहर के सुविख्यात राजकीय महाविद्यालय के पदाधिकारी व प्रचार्य व शिक्षकों ने अपने विचार व अनुभव कार्यक्रम मे साँझा किये।
समाज व छात्र हितों के लिए हर पल अपनी सेवाएं प्रदान करने वाली प्रतिभाओं को कार्यक्रम मे सम्मानित किया गया। सम्म्मान समारोह मे मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व वरिष्ठ आंदोलंकारी विवेकानंद खंडूरी एवं आंदोलंकारी व वरिष्ठ भाजपा नेता रविन्द्र जुगरान को सम्मानित किया जाना बेहद सुखद रहा। कार्यक्रम मे सम्मानित सभी पदाधिकारियों ने शिक्षा के प्रति युवाओं को जागरूक करने व शिक्षा से जुड़ी नीतियों को से गरीब छात्रों को लाभ पहुँचाने की बात का समर्थन किया। कार्यक्रम मे ग्रुटा के महासचिव डा.देवेंद्र त्यागी ने मंच के माध्यम से कार्यक्रम में सभी अतिथियों का स्वागत किया।

श्री खंडूरी ने डीएवी पीजी कॉलेज सहित अन्य अशासकीय महाविद्यालयों द्वारा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डीएवी कॉलेज मेरे दिल और जीवन से हमेशा से जुड़ा रहा है,इसके हित के लिए आवाज़ उठाना मैं अपना धर्म समझता हूँ । कार्यक्रम मे वक्ताओं ने शिक्षा के प्रति युवाओं को जागरूक करने व शिक्षा से जुड़ी नीतियों से गरीब छात्रों को लाभ पहुँचाने की बात का समर्थन किया।
कार्यक्रम मे ग्रुटा के महासचिव डा.देवेंद्र त्यागी ने मंच के माध्यम से कार्यक्रम में सभी गणमान्यों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में प्राचार्य केआर जैन, उप प्राचार्य डाॅ.एसपी जोशी, डाॅ. कौशल कुमार डाॅ.गोपाल क्षेत्री, प्रोफेसर डाॅ. पुष्पा खण्डूरी , डाॅ. रश्मि त्यागी डाॅ. राणा डाॅ. रावत सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *